नवनियुक्त कुलपति प्रो. बच्छराज दूगड का अभिनंदन समारोह

प्रो. दूगड़ विद्या के सच्चे आराधक - सांसद सी.आर. चौधरी

लाडनूं 29 मई। जैन विश्वभारती विश्वविद्यालय के नवनियुक्त कुलपति प्रो. बच्छराज दूगड़ का रविवार को स्थानीय भैया बगीची में लाडनूँ नगर की विभिन्न 13 संस्थाओं द्वारा अभिनंदन किया गया। समारोह के मुख्य अतिथि नागौर सांसद सी.आर. चौधरी ने संबोधित करते हुये कहा कि जैन विश्वभारती विश्वविद्यालय अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर विशिष्ट कार्य कर रहा है। इस विश्वविद्यालय के कुलपति के रूप में प्रो. दूगड का चयन महत्वपूर्ण है। प्रो दूगड को विद्या का सच्चा आराधक बताते हुये उनके कार्यकाल में विशिष्ट कार्य होने की आशा व्यक्त की। सांसद ने इस विश्वविद्यालय को नैतिक मूल्यों का उत्कृष्ट संस्थान बताते हुए शिक्षा क्षेत्र में विशिष्ट कार्य करने का आह्वान किया। समारोह की अध्यक्षता करते हुए विधायक मनोहरसिंह ने जैन विश्वभारती विश्वविद्यालय के प्रयासों की सराहना की।

इस अवसर पर प्रो. बच्छराज दूगड ने स्वागत के प्रत्युत्तर में सभा को संबोधित करते हुये कहा कि यह विश्वविद्यालय सबका है। लाडनूं नगर एवं आस-पास के क्षेत्र में इस विश्वविद्यालय द्वारा विशिष्ट कार्य किया जायेगा। प्रो. दूगड़ ने रचनात्मक कार्यों के प्रति सजग रहने का आह्वान करते हुए नगर के सभी महानुभावों से इस विश्वविद्यालय के साथ जुड़कर कार्य को गति देने की कामना की।

इससे पूर्व प्रो. दूगड़ का सभी संस्थाओं द्वारा अभिनन्दन किया गया। मुख्य अतिथि सांसद सी.आर. चौधरी व विधायक मनोहरसिंह ने साफा शॉल व मोमेण्टो भेंट कर अभिनन्दन किया। अभिनन्दन-पत्र का वाचन चैम्बर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष हनुमानमल जांगिड़ ने किया। कार्यक्रम में पाबोलाब धाम के महन्त कमलेश्वर भारती व शहरकाजी मोहम्मद अयुब अशरफी ने सान्निध्य प्रदान किया। मंच पर अतिथि के रूप में डॉ. बहादुरसिंह टण्डन, एसडीएम मुरारीलाल शर्मा, भाजपा ग्रामीण मण्डल अध्यक्ष ओमप्रकाश बागड़ा सहित अनेक महानुभाव उपस्थित थे। जैन श्वेताम्बर तेरापंथी सभा के अध्यक्ष मन्नालाल बैद ने स्वागत भाषण दिया। इस अवसर पर राजेश विद्रोही, जगदीश सिंह राठौड़, जगदीश यायावर, श्रीमति अंजना शर्मा सहित अनेक लोगों ने अपने विचार रखे। कार्यक्रम में जैन विश्वभारती विश्वविद्यालय के सहायक आचार्य डॉ. रविन्द्रसिह राठौड़ की पुस्तक ‘साम्प्रदायिक एवं जातिय तनाव’ का विमोचन अतिथियों द्वारा किया गया। इससे पूर्व कार्यक्रम का शुभारम्भ महिला मण्डल की बहिनों द्वारा प्रस्तुत मंगल-संगान से हुआ। कार्यक्रम का संयोजन आलोक खटेड़ व आभार दीपचन्द सुराणा ने व्यक्त किया।

Read 677 times

Latest from joomlasupport