समूह गायन व एकल गायन प्रतियोगिताओं का आयोजन

नियमितता, उत्साह तथा कर्तव्यनिष्ठा है सफलता की कुंजी- प्रो. त्रिपाठी

लाडनुँ, 11 जनवरी 2022। जैन विश्वभारती संस्थान (मान्य विवविद्यालय) में चल रहे एनएसएस की दोनों इकाइयों के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित सात दिवसीय विशेष शिविर के पांचवें दिन आयोजित बौद्धिक सत्र में दूरस्थ शिक्षा निदेशालय के निदेशक प्रो. आनंदप्रकाश त्रिपाठी ने जीवन में नियमितता, उत्साह तथा कर्तव्यनिष्ठा को सफलता की कुंजी बताया और उन्हें जीवन में अपनाने का संदेश दिया। इससे पर्व प्रथम सत्र में आयोजित गायन प्रतियोगिता कार्यक्रम में रखे गए एकल तथा समूह गायन कार्यक्रम में समूह गायन प्रतियोगिता में 5 समूहों ने तथा एकल गायन प्रतियोगिता में 13 प्रतिभागियो ने भाग लिया। प्रतियोगिता में निर्णायक के रूप में डॉ. सरोज राय तथा डॉ. आभा सिंह ने प्रतियोगिता के अंत में प्रस्तुतिकरण को अधिक बेहतर बनाने के गुर सिखाए। इन कार्यक्रमों के आयोजन में राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई प्रथम प्रभारी डॉ. प्रगति भटनागर तथा इकाई द्वितीय प्रभारी डॉ. बलबीर सिंह का योगदान रहा ।

शिविर में क्विज प्रतियोगिता और टीकाकरण कार्यक्रम आयोजित

12 जनवरी 2022।जैन विश्वभारती संस्थान (मान्य विवविद्यालय) में राष्ट्रीय सेवा योजना की दोनों इकाइयों के संयुक्त तत्वावधान में चल रहे सात दिवसीय विशेष शिविर के छठे दिन बौद्धिक सत्र में स्वामी विवेकानंद जयंती के अवसर पर युवा दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित ऑनलाइन व्याख्यान में केंद्रीय विश्वविद्यालय लखनऊ के शिक्षा शास्त्र विभाग के प्रो. लोकमान्य मिश्र ने तथा जयपुर से डॉ. नरेंद्र शर्मा ने ऑनलाइन उद्बोधन दिया।

इससे पूर्व आयोजित प्रथम सत्र में हुए क्विज प्रतियोगिता कार्यक्रम में 6 समूहों ने भाग लिया। शिविर के दौरान ही कोविड-19 के बचाव के लिए स्थानीय राजकीय चिकित्सालय की टीम के सहयोग से वैक्सीनेशन कार्यक्रम भी रखा गया, जिसमें 15 से 18 वर्ष के विद्यार्थियों का टीकाकरण करवाया गया।

Read 943 times

Latest from